Friday 22 September 2017

यह प्रकरण बहन-बेटियों को जरूर पढायें

यह प्रकरण बहन-बेटियों को जरूर पढायें

september 20, 2017 by पवन त्रिपाठी, posted in सनातन धर्म-हिन्दुत्वसामाजिक-सरोकार

आप लिबरंडू होने की कितनी बड़ी कीमत चुकाते हैं इसे पढ़ कर समझ जायेंगे।वे शुरुआत झूठ और फरेब से करते हैं, फिर गुमराह करते हैं उसके बाद धोखा खुलता है।कोई अल-तकैया करने वाला अगर अभिनय पर उतारू ही रहे अपना नाम हिन्दू बताये तो आप क्या कर लेंगे? इसी लिए कुल,वंश,गोत्र प्रणाली है,कुण्डली बैठाई जाती है।दोनों पक्ष के दो-चार नाते-रिश्तेदार,पट्टीदार बैठकर बाते करते हैं।तब जाकर स्थितिया स्पष्ट होती है।लेकिन लव-जेहाद सच जानने का मौक़ा ही नही देता आपकी बहन-बेटी को।इसलिए शुरू ही न होने दीजिये सारा काम छोड़ अपनी इज्जत बचाइये।

वे किसी भी तरह पटाते हैं,निकाह करते हैं मुसलमान पैदा करने के लिए।फिर उन्हें बच्चे पैदा करने के मशीन बना कर कुछ दिनों बाद संट कर दिया जाता है।देखने में आया है इसमें पूरी कम्युनिटी इन्वाल्व रहती है।एक बार निकाह के बाद लडकी उस दल-दल में फंसती चली जाती है जहां से निकल कर वापस आ पाना सम्भव नही होता।यह उनका धार्मिक कार्य है।उनको हुक्म हैं उनकी किताब का।यह कोई प्रेम-व्रेम नही विसुद्ध धार्मिक जेहाद होता है। उससे पेट नहीं भरता तो यौन उत्पीड़न पर जुट जाते हैं।अलीगढ की तनू ठाकुर एक उदाहरण है।उसे मजबूर किया वो घिनौना काम करने के लिए जिसे उस पीड़िता के लिए ज़िन्दगी भर भूल पाना मुश्किल है। उसकी इज़्ज़त की धजिया उड़ा दी।उस निर्दयी इंसान ने जिसे तनु ने अपनी इज़्ज़त माना था।अंत में तनु को इमरान नामक नर्क से निकलने के लिए सहारा लेना पड़ा उन लोगो का जिनकी बात को तनु ने कभी अनसुना किया था. इस बार लव जिहाद का मामला आया है अलीगढ़ से जहाँ सिमरन खान बनी तनु ठाकुर ने घर वापसी की है।आप सजग रहे कोई फरेबी आप के परिवार पर भी निगाह गडाए हो सकता है वह भी आस-पास पूरी कम्युनिटी के साथ।अपनी बहन-बेटियों से इस पर खुल कर बात करिये ।

दरअसल, अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाके के ADA कॉलोनी निवासी तनु ठाकुर की मुलाकात करीब 12 साल पहले रूमी नाम के एक युवक से हुई थी। रूमी सिलाई कढ़ाई का काम सिखाता था। तनु रूमी के पास सिलाई-कढ़ाई का काम सीखने जाती थी। इसी बीच रूमी ने तनु से नजदीकियां बढ़ानी शुरू की। तब तक रूमी ने अपनी असलियत तनु से छुपा कर रखी जब तक वो पूरी तरह से रूमी के सिकंजे में नहीं आयी।वे ऐसा ही करते हैं। इसके बाद रुमी ने तनु से शादी करने की चाह जताई। तनु ने शादी के लिए हां कर दी। तब भी रूमी ने उसे अपनी असलियत नहीं बताई थी।शादी के बाद रूमी ने बताया कि उसका नाम इमरान है और वह एक मुस्लिम है।

फिर इमरान ने तनु से मुस्लिम रिवाजो से निकाह के लिए भावुक कर दबाव बनाया और जिस जाल में तनु फस गयी और निकाह करने के लिए तैयार हो गयी। इमरान ने तनु ठाकुर का धर्मांतरण कर उसका नाम सिमरन खान करवा दिया। तनु बहुत खुश थी लेकिन उसे नहीं पता था कि उसके साथ क्या होने वाला है।निकाह होने के बाद इमरान ने उसका शोषण शुरू कर दिया। आये दिन इमरान तनु उर्फ सिमरन के साथ मारपीट करता था।
सिमरन ने कई बार उसके चंगुल से निकलने का प्रयास किया लेकिन निकल ना सकी। इमरान ने उसपर रुपए कमाने के लिए दबाव बनाया और अलग-अलग मर्दों से संबंध स्थापित कराए। उस वक्त शायद तनु को याद आ रहा होगा कि उसे बड़े बुजुर्गो की बात मान ली होती तो ये नहीं होता। एक दिन किसी तरह जाकर तनु ने हिंदू जागरण मंच के युवाओं से संपर्क किया। संगठन द्वारा उसकी शिकायत SSP से की गई और थाना क्वार्सी में मुकदमा पंजीकृत कराया गया। पुलिस ने अपनी कार्रवाई करते हुए इमरान को हिरासत में ले कर जेल भेज दिया।सोमवार को सिमरन ने अपनी गलती सुधारने का फैसला किया और एक बार फिर से सिमरन खान तनु ठाकुर बन गई।देश भर में ऐसे हजारो उदारहण सामने आ रहे है।जहां पूरे टार्गेट के साथ हिन्दू लडकियों को फंसा कर उन्हें मुसलमान बनाया जाता है।सबसे खुशी की बात यह है इसमें लिबरंडू परिवारों की लडकिया ही फंसती है।लिबरंडू बेचारा अपनी मूर्खता-भरी सोच की कीमत अपनी बहन या बेटी की जिन्दगी से चुकाता है।सजग रहो सतर्क रहो।आक्रान्ता आस-पास घूम रहा है।भावना और भवुकता भी उसके हथियार हैं।

साभार: पवन त्रिपाठी, https://pawantripathiblog.wordpress.com/2017/09/20/%e0%a4%af%e0%a4%b9-%e0%a4%aa%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a4%a3-%e0%a4%ac%e0%a4%b9%e0%a4%a8-%e0%a4%ac%e0%a5%87%e0%a4%9f%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%8b-%e0%a4%9c/

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

विश्वगुरु_भारत_से_विकासशील_भारत_का_सफर

-- #विश्वगुरु_भारत_से_विकासशील_भारत_का_सफर -- -------------------------------------------------------------------- इतिहास में भारतीय इस्पा...